करिश्मा कपूर ने बताई पति के दरिंदगी की कहानी,कहा- “जब हम हनीमून पर गए तो उसने मुझे अपने दोस्त..

करिश्मा कपूर 90 की दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थीं. उनकी पहली फिल्म ‘प्रेम कैदी’ थी. जब यह फिल्म रिलीज़ हुई तब किसी को अंदाज़ा नहीं था कि करिश्मा एक दिन इंडस्ट्री को रूल करने वाली हैं. उन्हें नहीं पता था कि आने वाला वक़्त करिश्मा कपूर के नाम से जाना जाएगा. 90 के दशक में करिश्मा का जलवा सबसे ज्यादा देखने को मिला. वह उस समय की सबसे बेहतरीन और खूबसूरत एक्ट्रेस थीं. हर कोई उनके साथ काम करना चाहता था. इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में दी. उस समय गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा मशहूर थी. गोविंदा और करिश्मा की फिल्में हाउसफुल जाया करती थीं.

करिश्मा का नटखट अंदाज़ और गोविंदा का डांस-कॉमेडी लोगों का दिल जीत लिया करती थी. करिश्मा ने अपने ज़बरदस्त अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई. लेकिन शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड को जैसे अलविदा कह दिया. हालांकि, बीच-बीच में वह कुछ फिल्मों या टीवी शोज़ में नज़र आईं.

 

 

बता दें, करिश्मा ने साल 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. लेकिन उनकी ये शादी ज्यादा नहीं चल पायी और 2012 में दोनों ने तलाक ले लिया.पति संजय कपूर से साल 2012 में तलाक लिया. दोनों ने शादी के 8 साल बाद तलाक लेने का फैसला किया. दरअसल, शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों में अनबन की खबरें आने लगी थीं.

करिश्मा ने अपने पति संजय कपूर पर आरोप लगाये थे कि वह उन्हें मारते-पीटते हैं और उनका व्यवहार उनके प्रति अच्छा नहीं है. तलाक के बाद करिश्मा के दोनों बच्चे उनके साथ ही रहते हैं. उनकी बेटी समायरा काफी बड़ी हो चुकी हैं और उनकी तस्वीरें आये दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं.

 

करिश्मा प्रोफेशनल लाइफ में तो सफल रहीं लेकिन पर्सनल लाइफ में उन्होंने काफी कष्ट झेले. वह अपनी शादीशुदा जिंदगी से इतनी परेशान हो गयी थीं कि उन्होंने संजय कपूर के खिलाफ एफआईआर तक करवाई थी. इसी रिपोर्ट में उन्होंने खुलासा किया था कि संजय किस तरह उनके ऊपर अत्याचार करते थे.

करिश्मा कपूर ने पति के अत्याचारों के बारे में बताते हुए कहा था कि, “संजय मेरे साल भर में होने वाले खर्चों के बारे में देवर से बात किया करते थे. इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी मां को मुझे थप्पड़ मारने के लिए कहा था क्योंकि मैंने एक ड्रेस नहीं पहनी थी जो उनकी मां ने मुझे गिफ्ट की थी”. दरअसल, करिश्मा की सास ने उन्हें एक ड्रेस गिफ्ट की थी लेकिन डिलीवरी के बाद करिश्मा का वजन बढ़ गया था जिस वजह से ड्रेस उन्हें फिट नहीं हुई और वह पहन नहीं पायीं. इस वजह से संजय ने अपनी मां से करिश्मा को थप्पड़ मारने के लिए कहा था.

करिश्मा ने यह भी कहा कि, “संजय ने मुझसे सिर्फ इसलिए शादी की क्योंकि मैं एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस थी. वह हमेशा फेमस और पब्लिक फिगर बनना चाहता था क्योंकि उसके पास खुद ऐसा कोई हुनर नहीं था जिससे लोग उसे पहचाने. उसने मेरा इस्तेमाल किसी ट्राफी की तरह किया. वह मुझसे शादी करके दिल्ली के लोगों के बीच मशहूर होना चाहता था”. दोस्त के साथ रात गुजारने को किया मजबूर आगे करिश्मा ने बताया कि जब वह हनीमून पर गयी थीं तो उनके पति ने अपने दोस्त से ही उनकी कीमत लगाई थी.

संजय करिश्मा को मजबूर करते थे कि वह उनके दोस्त के साथ रात गुजारें. इस बात को वह सहन नहीं कर पाई थीं. करिश्मा ने बताया कि चोट के निशान को वो मेकअप से छिपाती थीं. जब संजय उन्हें मारते थे तो उनकी मां मौन धारण कर लेती थीं. जब इसकी हद हो गयी तो करिश्मा ने सब छिपाने की बजाय पुलिस में शिकायत करना बेहतर समझा.